Pujya Shri Narayan Prem Sai ji Avataran Diwas Latest Bhajan

Pujya Shri Narayan Prem Sai ji Avataran Diwas Latest Bhajan

उत्सव, उल्लास और उमंग का पर्व बनकर आया पूज्य श्री नारायण साईं जी का 46 वां अवतरण दिवस. घर आँगन में खुशियों के वन्दन-वार सजाये गए तो सेवाधर्म अपनाते हुए सेवा की ज्योति प्रकट की गई. साधकों के मन मंदिर में आतिशी उत्साह रहा. देश-दुनिया में गुरुभक्तों ने अपने सद्गुरुदेव के प्राकटय दिवस को सेवा और साधना के पुनीत संकल्प के साथ मनाया. सभी ने एक स्वर में उनके अविलम्ब न्यायिक एकांत से लौटने आने और विश्व मानव समाज की सेवा के दिव्य अनुष्ठान में सहभागी बनने का संकल्प दोहराया.

29 जनवरी को पूज्य साईं जी के जन्मोत्सव पर चंहुओर सेवा, साधना और गुरु भक्ति के दीप जगमगाए. साधकों ने अपने अपने क्षेत्रों में इस निमित्त कार्यक्रम आयोजित किये. देश दुनिया में फैले सभी आश्रम और समितियों ने कहीं जप यज्ञ तो कहींदरिद्र नारायण की सेवा के कई प्रकल्प संचालित किये. कहीं भंडारे तो कहीं सत्संग-संकीर्तन की गूंज रही. गुरु भक्तों का उत्साह चरम पर रहा. उल्लासित वातावरण में आयोजित कार्यक्रम में सभी का एक ही लक्ष्य था..पूज्य श्री ने सेवा और साधना के जो संस्कार दिए है, ज्ञान और भक्ति का जो पथ दिखाया है उस पर चलकर स्वयं और समाज की आध्यत्मिक और सामाजिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त करना.
आयोजनों की श्रंखला में अहमदाबाद, देहली के रजोकरी आश्रम,महिला शक्तिपीठ आश्रम गंभोई,संत श्री नारायण साईं आश्रम कोसम्बा,मांगल्य मंदिर रतलाम,संत श्री नारायण साईं जी आश्रम महू, शमसमाबाद आश्रम में गुरुभक्तों ने कार्यक्रम रखे. जिसमे सेकड़ों की संख्या में भक्तगण शामिल हुए. इसी तरह हैदराबाद और जालंधर पंजाब में पूज्य साईं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए जप यज्ञ के कार्यक्रम में साधकों ने भावपूर्वक जाप किया. यंहा सेवाभाव के साथ दरिद्र नारायण के लिए भंडारे रखे गए.यंहा उन्हें प्रसादी के साथ जीवन निर्वहन के लिए आवश्यक वस्तुएं भेंट कर उनके मंगलमय जीवन की कामना की गई. इसी तरह जयपुर में ओजस्वी जीवन विकास केंद्र पर कार्यक्रम हुए. इस तरह देश भर में लोक मंगल के कार्यों के साथ पूज्य साईं जी का अवतरण दिवस मनाया गया.
सभी जगह साधकों ने उनके अविलम्ब न्यायिक एकांत से लौटने आने और विश्व मानव समाज की सेवा के दिव्य अनुष्ठान में सहभागी बनने और साईं जी के मार्गदर्शन में न संचालित सेवा प्रकल्पों को आगे बढ़ाने का संकल्प दोहराया. 

 

 

Share on :